घरेलू नुस्खे बड़ी खबर सरकारी योजनाएं

50 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर के हिसाब से किसानों को मिलेगा मुआवजा : अरविन्द केजरीवाल

Arvind Kejriwal Announcement
Did you enjoy this post? Please Spread the love ❤️

बिना मौसम बारिश (Heavy rain) के चलते उत्तरप्रदेश (UP), उत्तराखंड (UK) और दिल्ली (Delhi) के किसानों को भारी नुकसान हुआ है। कहीं पर धान की फसलें मिट्टी में मिल चुकी हैं तो कहीं सब्जियां पानी में डूब चुकी हैं। लेकिन इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की तरफ से एक राहत देने वाली घोषणा की गयी है।

बारिश के चलते जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुई हैं दिल्ली सरकार ने उन्हें 50 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर की हिसाब से मुआवजा देने की घोषणा की है। अधिकतर धान, आलू और सरसों की फसल पर इस बारिश का प्रभाव देखने को मिला है।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से किसानो को सम्बोधित करते हुए इसका ऐलान किया है उन्होंने कहा कि “किसानों की फ़सलें बे-मौसम बारिश से ख़राब हो गई हैं। किसान दुखी हैं, आप दुखी मत हों। हमेशा की तरह सरकार आपके साथ है। बर्बाद हुई फ़सलों के लिए सरकार प्रति हेक्टेयर 50,000 रुपए मुआवज़ा देगी। ”

उन्होंने किसानों से कहा कि “इस मुश्किल समय में किसान भाइयों को परेशान होने की जरुरत नहीं है, आम आदमी सरकार किसानों के साथ खड़ी है। पिछले 5 – 6 सालों में आम आदमी पार्टी ने इस तरह की आपदा में किसानो को सबसे अधिक भुगतान किया है। अगले एक-डेढ़ महीने के अंदर जैसे ही अधिकारी पैमाइश पूरी कर लेते हैं आपका पैसा आपके अकाउंट में पहुँच जायेगा”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.