कृषि

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार देगी किसानों को किसान सम्मान कार्ड : विलेजवासी

Ganna Farm
Did you enjoy this post? Please Spread the love ❤️

मध्यप्रदेश में किसानों को किसान सम्मान कार्ड देगी राज्य सरकार। सरकार का कहना है कि इस किसान कार्ड में कृषि को उन्नत बनाने और कृषि संबंधी योजनाओं से किसानों को लाभ पहुंचाने की सारी जानकारी दी जाएगी।

मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री पटेल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि किसानों को आर्थिक रूप से मज़बूत बनाने और उनकी आय दुगुनी करने की दिशा में किये गए वादे को पूरा करने के लिए सरकार यह कदम उठाने जा रही है। हमारी सरकार किसानो को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से किसानों को किसान सम्मान-कार्ड दिये जाएंगे। इसका कार्ड का उद्देश्य कृषि को उन्नत बनाने और कृषि संबंधी योजनाओं से किसानों को लाभ पहुंचाने की पूरी जानकारी किसानों तक पहुंचाना है।

आपको बता दें कि इसी श्रंखला में सर्कार कृषि विज्ञान मेले भी आयोजित करेगी। जिनमें में कृषि के सहयोगी उद्यानिकी, मत्स्य-पालन, पशु-पालन, रेशम-पालन, कृषि अभियांत्रिकी आदि विभागों की योजनाओं की जानकारी किसानों को दी जाएगी। कृषि वैज्ञानिक उन्नत कृषि तकनीकी, नरवाई प्रबंधन, ग्रीष्मकालीन मूँग एवं जैविक खेती संबंधी जानकारी किसानों को देंगे। मेले में कृषि और अन्य संबद्ध विभाग स्टॉल लगाकर किसानों को खेती किसानी की ज़रूरी जानकारी देंगे।

G0011397
DCIM\100GOPRO\G0011397.JPG

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.